ऑल इंग्लैंड ओपन में जो नहीं हुआ वो अब इंडिया ओपन में है संभव, क्वार्टर फाइनल में भिड़ सकती हैं सिंधु-साइना – Pv Sindhu And Saina Nehwal Fight Can Be Possible In India Open

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक की रजत विजेता पीवी सिंधु और पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल ऑल इंग्लैंड ओपन चैंपियनशिप के अंतिम-8 में हारने के कारण सेमीफाइनल में आपस में नहीं भिड़ पाईं, लेकिन देश की इन दोनों दिग्गज खिलाडिय़ों के बीच 28 मार्च से दो अप्रैल तक खेले जाने वाले इंडिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में आमना-सामना हो सकता है।

बीडब्ल्यूएफ मेटलाइफ योनेक्स सनराइज सुपर सीरीज इंडिया ओपन टूर्नामेंट दिल्ली के सीरी फोर्ट स्टेडियम में 28 मार्च से दो अप्रैल तक खेला जाएगा। सिंधु और साइना दोनों को टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में रखा गया है, जिससे दोनों की क्वार्टर फाइनल में भिड़ंत हो सकती है।

Photo published for Saina Nehwal, PV Sindhu suffer loss at All England quarter-final: As it happened

तीन बार इंडिया ओपन चैंपियन रहीं हैं साइना
सिंधु और साइना हाल में समाप्त हुई ऑल इंग्लैंड ओपन चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में हार गईं थीं। यदि ये दोनों खिलाड़ी जीत जातीं तो उनके बीच सेमीफाइनल में मुकाबला होना तय था। साइना इंडिया ओपन मे 2010 और 2015 में विजेता रह चुकी हैं, जबकि सिंधु को अपने पहले इंडिया ओपन खिताब की तलाश है। सिंधु को इंडिया ओपन में तीसरी वरीयता और साइना को छठी वरीयता मिली है। सिंधु का पहला मुकाबला सिंगापुर की जियाओयू लियांग से होगा, जबकि साइना की भिड़ंत ताइपे की चिया सिन ली से होगी।

मारिन और ली चोंग को शीर्ष वरीयता
टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग में विश्व और ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन को शीर्ष वरीयता मिली है। कोरिया की सुंग जी ह्यून को दूसरी और जापान की अकाने यामागूची को चौथी वरीयता दी गई है। ऑल इंग्लैंड में चौथी बार पुरुष खिताब जीतने वाले मलेशिया के ली चोंग वेई को पुरुष वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है। डेनमार्क के जॉन ओ जोर्गेनसन को दूसरी और डेनमार्क के ही विक्टर एक्सेलसन को तीसरी वरीयता मिली है।

पुरुषों में इन भारतीयों पर भी निगाहें
भारतीयों में पुरुष एकल के मुख्य ड्रॉ में बी. साई प्रणीत, समीर वर्मा, किदाम्बी श्रीकांत, अजय जयराम और एचएस प्रणय को जगह मिली है। श्रीकांत हाल में जर्मन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे, जबकि प्रणय ऑल इंग्लैंड के दूसरेे दौर में हारे थे। जयराम की चुनौती पहले दौर में ही टूट गई थी। प्रणीत का पहला मुकाबला क्वालिफायर से, समीर का चौथी वरीयता प्राप्त कोरिया के सोन वान हो से, श्रीकांत का क्वालिफायर से और जयराम का विक्टर से मुकाबला होगा।

महिलाओं में रहेंगी ये भारतीय
महिला एकल में रितुपर्णा दास ताइपे की चियांग मेई हुई से, तन्वी लाड सातवीं सीड जापान की नोजोमी ओकूहारा से और श्रीकृष्णा प्रिया दूसरी सीड सुंग जी से भिड़ेंगी। मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को सातवीं वरीयता मिली है। पुरुष युगल में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी तथा महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी से भी उम्मीदें रहेंगी।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s